7 साल से बेटी के लिए नूडल्स खा रहा ये शख्स, हैरान कर देगी वजह(Pics)

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 02:24 PM (IST)

बीजिंग: दुनिया में कई अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं। एेसा ही चीन के हुबेई क्षेत्र में दिल को छू लेने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां के वुहान में एक पिता अपनी बेटी के लिए पिछले 7 साल से केवल नूडल्स और स्टीम बन खाकर गुजारा कर रहा है।
PunjabKesariजानकारी मुताबिक, होउ यनवेई (Hou Yanwei)नामक शख्स स्ट्रीट क्लीनर का काम करता हैं और उनकी स्पोर्ट्स में काफी रुचि है। होउ ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में  बताया कि मेरी 11 साल की बेटी Xinxin को जिमनास्ट में काफी दिलचस्पी है।
PunjabKesariलेकिन, मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं कि मैं उसे सारी सुख सुविधाएं एक साथ दे सकूं।' उन्होंने आगे बताया, 'कई साल पहले मेरा तलाक हो गया था और गरीबी के कारण मैं अपनी बेटी के साथ एक छोटे से घर में रहता हूं। मेरे एक महीने की आमदनी 2 हजार यूआन है, जिसमें 300 यूआन घर का किराया ही जाता है।' इसलिए, खुद पर कटौती करके मैं उसके लिए पैसा इकट्ठा कर रहा हूं।'

इसलिए मैं हर दिन अपने ऊपर 10 यूआन से ज्यादा खर्च नहीं करता हूं और पिछले 7 साल से नूडल्स खाकर गुजारा कर रहा हैं। होउ ने बताया कि उनका एक ही सपना है कि उनकी बेटी नेशनल जिमनास्ट टीम के लिए खेले। उनका कहना था कि पिछले पांच साल से उनकी बेटी 'Wuhan Institute of Physical Education' में पढ़ाई और ट्रेनिंग ले रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News