दक्षिण कोरियाई सीमा में घुसे चीन व रूस के लड़ाकू विमान, सियोल ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 05:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ताइवान के रक्षा क्षेत्र में घुसपैठ के अलावा अब चीन ने अब दक्षिण कोरिया की सीमा में भी घुसपैठ शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरिया (South Korea) की सीमा में चीन के 2 और रूस के 6 वॉरप्‍लेन घुस गए। दक्षिण कोरिया की सेना ने बुधवार को यह जानकारी दी और बताया क‍ि इसके लिए देश के फाइटर जेट को रवाना कर दिया गया है।

 

इस घटना के बाद दक्षिण कोरियाई सेना सतर्क हो गई और तुरंत उचित फैसला लेते हुए सेना ने अपने फाइटर जेट भेज द‍िए। दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप ने देश के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के हवाले से इस बारे में जानकारी दी। इसमें बताया गया क‍ि क‍ि चीन के 2 और रूस के 6 वॉरप्‍लेन बिना किसी पूर्व सूचना के दक्षिण कोरिया की हवाई सीमा में प्रवेश कर गए।

 

उन्‍होंने इसका समय भी बताया। ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने दावा किया कि चीन का H-6 बॉम्बर आज सुबह करीब 5 बजकर 50 मिनट पर दक्षिणी और उत्तरपूर्वी तटों से हवाई रक्षा क्षेत्र में घुसे और बाहर निकल गए। उन्होंने कहा, कुछ घंटे बाद ये विमान जापान सागर से हवाई रक्षा क्षेत्र में फिर से दाखिल हुए। इनमें TU-95 बॉम्बर और SU-35 फाइटर जेट सहित रूसी युद्धक विमान भी शामिल थे।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News