अफ्रीका और एशिया दौरे से लौटने के बाद सिंगापुर के प्रधानमंत्री कोविड से संक्रमित

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 12:40 PM (IST)

कुआलालंपुर: सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को कहा कि अफ्रीका और एशिया के दौरे से स्वदेश लौटने के बाद वह पहली बार कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इकहत्तर वर्षीय नेता ने कहा कि उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें पैक्सलोविड एंटीवायरल दवा लेने की सलाह दी गई है। ली ने फेसबुक पर कहा, ‘‘मैं आज सुबह पहली बार कोविड-19 से संक्रमित पाया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘वैसे तो मैं ठीक महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरे डॉक्टरों ने मुझे सलाह दी है कि जब तक मैं संक्रमण से ठीक ना हो जाऊं, तब तक मुझे अलग रहना चाहिए।''

 

ली 14 से 16 मई तक दक्षिण अफ्रीका और 17 से 19 मई तक केन्या की आधिकारिक यात्रा पर थे। उन्होंने 10 से 11 मई तक इंडोनेशिया में दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन के शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया। ली ने कहा कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक ली थी।

 

उन्होंने सिंगापुर के लोगों से आग्रह किया कि वे टीका लें और गंभीर बीमारी के जोखिम को कम करें। स्थानीय मीडिया के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने हाल ही में कहा था कि कम ही वरिष्ठ नागरिक कोविड-19 टीकों की खुराक ले रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी थी कि इससे कोविड-19 के खिलाफ प्रतिरोधी क्षमता कमजोर हो सकती है और देश एक बार फिर वायरस की चपेट में आ सकता है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News