असली किम जोंग से पहले ''नकली किम'' पहुंचा सिंगापुर, पुलिस ने लिया हिरासत में

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 01:35 PM (IST)

सिंगापुरः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर कीम जोंग उन के बीच अगले सप्ताह सिंगापुर में एतिहासिक मुलाकात को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। इस बीच किम जोंग उन से पहले सिंगापुर पहुंचे उनके ही शक्ल वाले हांगकांग के हॉवर्ड एक्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे लंबी पूछताछ की गई है। पुलिस ने हॉवर्ड को फिलहाल सिंगापुर से दूर रहने के लिए कहा है।

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच 12 जून को सिंगापुर में मुलाकात होने वाली है। किम जोंग उन की हू-ब-हू नकल करने वाले हॉवर्ड एक्स हाल ही में साउथ कोरिया के प्योंगचांग में विंटर ओलंपिक गेम्स में चर्चा में आए थे। वहीं, पिछले सप्ताह हॉवर्ड ने सिंगापुर में अमेरिकी राष्ट्रपति को बातचीत के लिए न्योता दिया था। हॉवर्ड ने कहा, ' मुझसे कहा कि सिंगापुर में इस वक्त बहुत ही संवेदनशील है महौल है, इसलिए तुम्हें सेंटोसा द्वीप और शांगरी-ला होटल से दूर रहना चाहिए।
PunjabKesari
किम की तरह दिखने वाले इस शख्स ने कहा कि वह जब वह सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और 2 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि किम और ट्रंप की एतिहासिक समिट पर कुछ फन करने के मूड में भी हांगकांग के हॉवर्ड तैयारी कर रहे हैं।  बता दें कि नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर और अमेरिका के राष्ट्रपति अगले सप्ताह सिंगापुर में एक अहम मुलाकात करने जा रहे हैं। इस समिट में ट्रंप नॉर्थ कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण और कोरियाई प्रायद्वीप में स्थिरता और शांति पर जोर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News