सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने खारिज किए ये आरोप

punjabkesari.in Monday, Jul 03, 2017 - 05:23 PM (IST)

सिगांपुरः सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने अपने भाई-बहनों के इन आरोपों को सोमवार को खारिज किया कि उन्होंने अपनी सत्ता का दुरुपयोग किया और परिवारवाद को बढ़ावा दिया। वह अपने परिवारिक मकान के संबंध में सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों पर 2 दिवसीय चर्चा की शुरुआत में संसद को संबोधित कर रहे थे। यह मकान उनके दिवंगत पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री ली कुआन येव की विरासत है।

सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री ली कुआन येव 38 ओक्सले रोड स्थित मकान में रहते थे और इसी मकान में रहते हुए उनका राजनीतिक कद भी बढ़ा। प्रधानमंत्री ली ने सांसदों से कहा कि वे अपने सभी सवाल और संदेह दूर कर लें जिससे सरकार में देश के लोगों का विश्वास मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि सिंगापुर में कानून के सामने हर कोई एक समान है। ली कुआन येव इसे सबसे ज्यादा समझते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह 38, ऑक्सले रोड नहीं, बल्कि वह मकान है जो ली कुआन येव ने बनवाया था।पारिवारिक झागड़ा 14 जून को उस समय सुर्खियों में आ गय जब ली की बहन ली वेई लिंग और छोटे भाई ली सीन यांग ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि उनके बड़े भाई उनके पिता के मकान को तोड़े जाने से बचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के दोनों भाई-बहन मकान को तुड़वाना चाहते हैं। उनका कहना है कि यह उनके पिता की इच्छा के अनुरूप है।उन्होंने प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी हो चिंग पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया और कहा कि वे अपने बेटे होंग्यी के लिए राजनीतिक महत्वाकांक्षा रखते हैं और ली अपनी सत्ता को मजबूत करने के लिए संबंधित मकान को चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News