सिंगापुर एयरलाइंस में उड़ान दौरान "भूकंप" के दिखे भयानक मंजर, यात्रियों के कान और सिर से निकलने लगा खून ( Photos)

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 12:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  हाल में सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में हुए टर्बुलेंस हादसे के बाद  फ्लाइट की भीतर की भयावह वीडियो और तस्वीरों भी सामने आई । फ्लाइट के भीतर की ये तस्वीरें देखकर हादसे की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। 21 मई को सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में गंभीर भूंकप के चलते 30 लोग घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई। विमान में 3 भारतीय भी सवार थे। विमान में मौजूद रहे 28 साल के एक छात्र जाफरान अजमीर घटना की स्थिति और मंजर के बारे में विस्तार से बताया है। 

PunjabKesari

अज़मीर ने कहा, 'अचानक विमान ऊपर की ओर टेढ़ा हो गया और जोर से हिलने लगा। फिर अचानक वह तेजी से नीचे की ओर गिरने लगा। इस दौरान बिना सीट बेल्ट पहने बैठे सभी लोगों के सिर झटके से छत से टकरा गए। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों का सिर ऊपर लगे सामान के केबिन पर इस तेजी से टकराया कि उसमें डेंट आ गया।. ऑक्सीजन मास्क और लाइटें टूट गए।   यात्रियों के कान और सिर से खून  निकलने लगा। 

PunjabKesari

एक अन्य यात्री एंड्रयू डेविस ने  क्स पर अपने अनुभव के बारे  लिखा, 'मैं उस फ्लाइट में था और जितना हो सका मैंने मदद की।जो लोग घायल नहीं हुए (मेरे सहित) वे बैंकॉक हवाई अड्डे के होल्डिंग एरिया में हैं। मरने वाले   शख्स के लिए मेरा दिल दुखी है और  मुझे उसकी पत्नी के लिए बहुत बुरा लग रहा है।' बहुत सारे लोग घायल हुए हैं जिनमें क्रू मेंबर भी शामिल थे। 

PunjabKesari

 बता दें कि गत मंगलवार को लंदन से आ रही सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट को गंभीर टर्बुलेंस के चलते बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। घटना में 30 लोग घायल हुए हैं, जिनमें कम से कम 18 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया ।  एयरलाइंस कंपनी ने बाद में एक बयान में बताया कि विमान उड़ान के दस घंटे बाद 37000 फीट की ऊंचाई पर था, जब एक खतरनाक टर्बुलेंस हुआ और विमान तीन मिनट में 6000 फीट नीचे उतर गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News