शरीफ ने पाक अदालत से कहा- डॉक्टरों की सलाह पर देश नहीं लौट सकता

08/12/2021 3:33:44 AM

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को यहां की एक अदालत से कहा कि वह देश नहीं लौट सकते क्योंकि डॉक्टरों ने उन्हें हवाई यात्रा से बचने और कोविड-19 का खतरा खत्म होने तक अस्पतालों के करीब रहने की सलाह दी है।

वकील अमजद परवेज़ ने शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट लाहौर उच्च न्यायालय में दाखिल की है जिसे पूर्व प्रधानमंत्री के कार्डियोथोरेसिक सर्जन डेविड लॉरेंस ने तैयार किया है। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराए गए 71 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं। उन्हें लाहौर उच्च न्यायालय ने इलाज के लिए चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। लंदन से आई खबरों के मुताबिक, ब्रिटेन के गृह कार्यालय ने वीजा बढ़ाने के पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो के आवेदन को खारिज कर दिया है। 

रिपोर्ट कहती है, “उन्हें (शरीफ को) हवाईअड्डों और हवाई जहाजों जैसे हर तरह के सार्वजनिक स्थानों की यात्रा और वहां जाने से बचना चाहिए। श्री शरीफ की पाकिस्तान यात्रा और उनके स्वास्थ्य पर इसके प्रभावों के बारे में मेरी राय वही है जो मेरी पिछली चिकित्सा रिपोर्टों में थी - कि उन्हें यात्रा नहीं करनी चाहिए।” रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘उनका लंदन में इलाज चल रहा है, जहां वे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की देखभाल में हैं, जो उनके मेडिकल इतिहास से वाकिफ हैं।’ इस बीच शरीफ के नवासे मोहम्मद जुनैद सफदर की 22 अगस्त को लंदन में शादी है।

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ ने ट्वीट किया, “ मेरे बेटे जुनैद का निकाह आयशा सैफ-उर-रहमान खान से 22 अगस्त को लंदन में होगा। बदकिस्मती से, मैं उत्पीड़न, फर्जी मामले और ईसीएल (निकास नियंत्रण सूची) में नाम होने की वजह से समारोह में शरीक नहीं हो पाऊंगी।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News