सऊदी प्रिंस ने कंगाल पाकिस्तान को दिया मदद का भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 05:30 PM (IST)

इस्लामाबादः सऊदी अरब के युवराज और वस्तुत: शासक मोहम्मद बिन सलमान ने शनिवार को पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भरोसा दिया कि वह आर्थिक संकट से गुजर रहे उनके देश को पूरा समर्थन देंगे। सऊदी अरब ने हाल के वर्षों में पाकिस्तान के कम विदेशी मुद्रा भंडार को बढ़ाने के लिए बड़ी मात्रा में राशि पाकिस्तान के बैंक में जमा कराया और नकदी संकट से जूझ रहे देश की मदद की।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री शहबाज को सऊदी अरब के युवराज और प्रधानमंत्री ने टेलीफोन पर बातचीत कर बधाई दी है। बयान में कहा गया, ‘‘ सऊदी युवराज ने प्रधानमंत्री को उनकी उदार भावनाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच घनिष्ठ भाईचारे के रिश्ते हैं और उन्होंने पाकिस्तान के प्रति सऊदी अरब के समर्थन को दोहराया।''

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को सऊदी अरब के साथ अपने ऐतिहासिक, गहरे और भाईचारे वाले संबंधों पर गर्व है और दोनों देश हर सुख-दुख में हमेशा एक साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए सऊदी अरब की सराहना की। बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री ने दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज के स्वास्थ्य और आरोग्य के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोगों में किंग सलमान के साथ-साथ युवराज के लिए भी बहुत प्यार और सम्मान है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News