बुग्‍ती से उलझे बलूच नेता मुनीर, एेसे सवालों से साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 12:16 PM (IST)

ब्रसेल्स(बेल्जियम): ब्रसेल्‍स में एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने पहुंचे बलूचिस्‍तान के गृह मंत्री सरफराज बुग्‍ती के साथ निर्वासित बलूच नेता मुनीर मेंगल वहां उलझ पड़े। 

 

मुनीर ने सवालों के जरिए बुग्‍ती पर हमला बोल दिया। मुनीर ने बुग्‍ती से पूछा कि बलूचिस्‍तान के मुख्‍यमंत्री नवाब सनाउल्‍ला जहरी खुद को नवाब बुलाते हैं, खान या कलात क्‍यों नहीं? वहीं पाकिस्‍तान सरकार पर बलूचिस्‍तान के ऐतिहासिक तथ्‍यों को विकृत करने का आरोप लगाते हुए 4 अगस्‍त 1947 का दस्‍तावेज पेश किया, जो साबित करता है कि पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना ने बलूचिस्‍तान को एक स्‍वतंत्र राज्‍य करार दिया था।


बता दें कि बुग्‍ती बलूचिस्‍तान सरकार के 9 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ ग्‍वादर पोर्ट एंड चीन पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर के मद्देनजर बलू‍चिस्‍तान में आर्थिक संभावनाओं पर बेल्जियम बिजनेसमैन को ब्रीफ करने के लिए ब्रसेल्‍स दौरे पर थे।

उधर, बुग्‍ती ने मुनीर के सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया, बलूचिस्‍तान के आधिकारिक प्रवक्‍ता अनवर उल हक कक्‍कड़ ने मुनीर से कहा, 'आप तथ्‍यों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हो। आपने जो दस्‍तावेज पेश किए हैं, वो इनसाइड पाकिस्‍तान नामक किताब से लिए गए हैं। कक्‍कड़ द्वारा मुनीर को रॉ का एजेंट कहने पर उनके बीच मौखिक बहस और तेज हो गई। उधर मुनीर ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के बाद उन लोगों ने उन्‍हें धमकी दी, इवेंट में झूठ बोला और मजाक उड़ाया। वे बलूच लोगों के सच्‍चे प्रतिनिधि नहीं हैं। 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News