पूर्व मुख्य न्यायाधीश का दावा: 2018 के चुनावों से पहले CJP साकिब ने कहा था-नवाज व मरियम को जेल में ही रखो

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 03:34 PM (IST)

इस्लामाबाद: गिलगित बाल्टिस्तान की शीर्ष अदालत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राणा एम शमीम ने एक नोटरीकृत हलफनामे में उच्च न्यायालय के एक जज को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है। राणा शमीम ने  कहा है कि   2018 के आम चुनाव से पहले सीजेपी साकिब निसार  द्वारा  तत्कालीन एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश  को नवाज शरीफ और मरियम नवाज को किसी भी समय जमानत पर रिहा नहीं करने के निर्देश  दिए थे । 

 

राणा शमीम ने कहा कि  2018 के आम चुनाव से पहले  मियां मुहम्मद नवाज शरीफ और मरियम नवाज शरीफ को आम चुनाव खत्म होने तक जेल में रखने के लिए कहा गया था और दूसरी तरफ से आश्वासन मिलने पर साकिब निसार शांत हो गए और खुशी-खुशी एक और कप चाय की मांग करने लगे। दस्तावेज़ के अनुसार  शमीम का बयान 10 नवंबर, 2021 को शपथ आयुक्त के समक्ष शपथ के तहत दिया गया था। विधिवत नोटरीकृत हलफनामे में गिलगित बाल्टिस्तान के पूर्व-सीजे के हस्ताक्षर के साथ-साथ उनके एनआईसी कार्ड की एक फोटो भी शामिल है।

 

नोटरी पब्लिक ने हलफनामे पर मुहर लगाई और दर्ज किया कि यह 10 नवंबर, 2021 को "मेरे सामने  शपथ ली गई" थी। नवाज शरीफ और मरियम नवाज दोनों को जवाबदेही अदालत ने 25 जुलाई, 2018 के आम चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया था। उनके वकीलों ने दोषसिद्धि को स्थगित करने के लिए अदालत का रुख किया था लेकिन प्रारंभिक सुनवाई के बाद मामला जुलाई के अंतिम सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया था। रविवार को संपर्क किए जाने पर राणा शमीम ने शुरू में इस संवाददाता द्वारा व्हाट्सएप कॉल पर उन्हें पढ़े गए हलफनामे की सामग्री की पुष्टि की।

 

तब उसने कहा कि वह इस क्लिप को स्पष्ट रूप से नहीं सुन सकता। उसे तुरंत वापस बुलाया गया लेकिन उसका व्हाट्सएप बंद पाया गया। वह नियमित कॉल भी नहीं उठाता था । बाद में उसका मोबाइल फोन भी बंद मिला। कुछ घंटों के अंतराल के बाद जीबी के पूर्व शीर्ष न्यायाधीश ने इस संवाददाता को एक अन्य नंबर से बयान की सामग्री की पुष्टि करते हुए एक मोबाइल संदेश भेजा। जब पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार से संपर्क किया गया तो उन्होंने स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया कि उन्होंने अपने किसी भी अधीनस्थ न्यायाधीश को किसी भी न्यायिक आदेश के संबंध में निर्देश दिया था, चाहे वह नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ, मरियम नवाज या किसी और से संबंधित हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News