चर्च में पोकेमॉन गो खेलने पर रूसी ब्लॉगर को सजा

punjabkesari.in Friday, May 12, 2017 - 01:22 PM (IST)

मास्को: रूस की एक अदालत ने एक ब्लॉगर द्वारा चर्च में‘पोकेमोन गो’खेलने पर साढ़े 3 साल कैद की सजा सुनाई है, लेकिन सजा को निलंबित रखा है। ब्लॉगर ने चर्च में‘पोकेमोन गो’खेलने संबंधी एक वीडियो स्वयं पोस्ट किया था। 


जानकारी अनुसार, येकतेरिनबर्ग शहर की अदालत ने 22 वर्षीय रूसलन सोकोलोव्स्की को धर्म के अनुयायियों का अनादर करने और नफरत फैलाने का दोषी पाया गया है। स्वयं पर फिल्माए गए इस वीडियो में वह जार निकोलस द्वितीय की याद में बने आर्थोडॉक्स चर्च की इमारत में‘पोकेमोन गो’खेलता दिख रहा है।  


रुसलन सोकोलोव्स्की का कसूर यह है कि उसने यूट्यूब पर अपने चैनल में ऐसा वीडियो डाला जिसमें वह चर्च में जाकर पोकेमॉन को पकड़ता है। साथ ही कहता है कि चर्च में पोकेमॉन को ढूंढना आसान है, जीसस को ढूंढना मुश्किल। ब्लॉगर पर आरोप है कि इससे चर्च पर आस्था रखने वालों के खिलाफ नफरत पैदा होती है। बता दें कि रुसलन को अगस्त 2016 में हिरासत में लिया गया था और उसे 9 महीने जेल व नजरबंदी में बिताने पड़े थे। अदालत ने माना कि रुसलान के चैनल के कई वीडियो से धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। यह कट्टरपंथी हरकत है। वहीं ऐमनेस्टी इंटरनैशनल ने रूस से अपील की है कि रुसलन को बरी कर दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News