मार्च में होंगे रूस में राष्ट्रपति चुनाव, तैयारियां शुरू

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 02:24 PM (IST)

मॉस्कोः रूस में मार्च में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर  तैयारियां शुरू हो गई हैं। रूस के विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर चुनाव पूर्व तैयारियों पर निगरानी के लिए रूस में सुरक्षा और सहयोग संगठन (OSCE) को कहा गया है। बताया जाता है कि, इसके लिए OSCE ने रूस के केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ कामकाजी संपर्क स्थापित किए हैं। शिन्हुआ न्यूज एजैंसी की एक रिपोर्ट ने बताया कि, लावरोव ने अपने इटली के समकक्ष एंजेलीनो अल्फानो के साथ बातचीत के बाद गुरुवार को ये बातें कहीं।

वर्तमान में सबसे बड़ी क्षेत्रीय सुरक्षा संगठन OSCE की अध्यक्षता एंजिलिनो अल्फानो कर रहे हैं। रूस की तास न्यूज एजैंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 80 दीर्घकालिक OSCE पर्यवेक्षक और 420 अल्पावधि पर्यवेक्षकों का एक मिशन मार्च में होने वाले रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए 5 फरवरी को चुनाव पूर्व माहौल और तैयारी की निगरानी शुरू करेगा।

लावरोव ने कहा, रूस को उम्मीद है कि ओएससीई के चुनाव निगरानी मिशन और संसदीय सभा ने स्वतंत्रता के राष्ट्रमंडल और सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन के प्रतिनिधियों सहित चुनाव के लिए आमंत्रित अन्य पर्यवेक्षकों के साथ मिलकर सहयोग करेगा। उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद, नशीली दवाओं की तस्करी और साइबर अपराध के खिलाफ लड़ाई में भी  OSCE रुचि दिखा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News