अब रूसी हैकरों का वारः यूक्रेनी न्यूज चैनल हैक कर चलाया जेलेंस्की के सरेंडर का ''नकली बयान''

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 11:02 AM (IST)

मॉस्को:  एक तरफ रूस की सेना यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है और दूसरी तरफ रूसी हैकर अपनी घटिया करतूतों को अंजाम देने में लगे हुए है। रूसी हैकरों  ने टीवी चैनल यूक्रेना 24 के लाइव न्यूजफीड में सेंध लगाई और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के आत्मसमर्पण का एक नकली 'बयान' पोस्ट  कर दिया। राष्ट्रपति ने तुरंत एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें कहा गया कि रूसियों ने अपने हथियार डाल दिए हैं।

 

उक्रेइंस्का प्रावदा के मुताबिक, टीवी चैनल ने कहा, 'यूक्रेना 24 पर न्यूज टिकर और सोहोदनी (टुडे) वेबसाइट को दुश्मन हैकरों ने निशाना बनाया और एक कथित 'आत्मसमर्पण' के बारे में जेलेंस्की के हवाले से संदेश प्रसारित कर रहे हैं।' चैनल ने कहा, 'दोस्तों, हमने इसके बारे में कई चेतावनी दी हैं। यह नकली है, कोई भी आत्मसमर्पण नहीं कर रहा है, कम से कम तब, जब रूसी सेना को यूक्रेनी सेना जीत रही है।' बयान अब प्रसारित नहीं किया जा रहा है, लेकिन एक रिकॉर्डिंग देखी जा सकती है।

 

जेलेंस्की ने कहा, 'इस ताजा बचकाने उकसावे में कि हम अपने हथियार डाल दें, मेरा सुझाव है कि केवल उन्हीं लोगों को अपने हथियार नीचे रखना चाहिए और घर चले जाना चाहिए, और वे हैं - रूसी सेना।' उन्होंने कहा, 'हम घर पर हैं, हम अपनी जमीन, अपने बच्चों, अपने परिवारों की रक्षा कर रहे हैं। इसलिए जब तक हम जीत नहीं जाते, तब तक हम कोई हथियार नहीं डालने वाले हैं।' बुधवार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय रूस-यूक्रेन युद्ध पर फैसला सुनाते हुए रूस को तत्काल अपनी सैन्य कार्रवाई रोकन का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि इस विवाद में रूस की तरफ से कोई भी पक्ष दखल न दे। कोर्ट का जो भी फैसला होगा वह सभी के लिए बाध्यकारी होगा।
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News