शाही शादी की वैडिंग प्लानर भी है बहुत खास,  मेगन मर्केल से ज्यादा है नेटवर्थ

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 12:57 PM (IST)

लंदनः वैसे तो राघराने के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी के लिए कई वैडिंग प्लानर्स एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं लेकिन इनमें एक नाम बहुत खास है । ये है साराह हेवुड जो सिर्फ बड़े-बड़े लोगों के साथ ही काम करती हैं। साराह इससे पहले प्रिंस विलियम और केट मिडल्टन की शादी सामारो आयोजित कर चुकी हैं।  साराह दुनिया की सबसे महंगी वैडिंग प्लानर्स में शामिल हैं।  कहा जाता है कि बहुत बड़े सेलिब्रिटिज भी उनका खर्च बर्दाशत नहीं कर सकते हैं। साराह बहुत कम काम एक साथ लेती है। वह ज्यादा से ज्यादा से 5 काम अपने हाथ में लेती है। 
PunjabKesari
वर्ष 2000 के शुरूआती सालों से ही साराह ने हाईएस्ट बजट वाली शादियों का जिम्मा उठाना शुरू किया था। शाही परिवारों, हॉलीवुड और पॉप स्टार के अलावा फॉर्च्यून 500 के कई लोगों की शादी साराह के अंडर में हुई हैं। साराह एक वैडिंग प्लानर के साथ ही एक बेहतरीन राइटर भी हैं। वर्ष 2006 में उन्होंने वैडिंग बाइबल किताब लिखी, जिसका दूसरा एडिशन वर्ष 2015 में जारी किया गया। उन्होंने ब्लैकबेरी, एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए ‘‘अल्टीमेट वैडिंग’’ नाम से एक एप्लीकेश्न भी बनाई है। साराह ने ऐसी भी कई शादियां कराई है जिसका एक दिन का खर्च ही 45 से 50 करोड़ रहा हैं।
PunjabKesari
साराह की टीम शुरू से आखिरी दिन तक ईवेंट की प्लेस पर ही रूकती है। इसके लिए करीब 172 होटल रूम बुक किए जाते है। साराह की नेटवर्थ मेगन मर्केल से भी ज्यादा है। उनकी नेटवर्थ 130 करोड़ रूपए हैं। साराह ने मीडिया को बताया कि वह क्लाइंट्स चुनते समय यह देखती हूं कि उसकी नेटवर्थ और ईकोनॉमिक बैकग्राउंट क्या हैं? वह एेसे सफल बिजनैस पर्सन के लिए काम करती है  जिन्हें पैसों की चिंता नहीं होती है कि उनका पैसा कहां लग रहा है। साराह ने बताया क् वह  सेलिब्रिटिज भी उसी प्रकार से चुनती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इवेंट्स ऑर्गनाइज करने के लिए वह लंबा वक्त नहीं लेती। इवेंट की तैयारी के लिए 2 से 3 महीने काफी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News