ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक बोेले- जब मैं बच्चा था, मेरे साथ हुआ नस्ली भेदभाव

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 09:44 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को कहा कि ब्रिटेन में एक बच्चे के तौर पर उन्हें भी नस्लवाद का सामना करना पड़ा लेकिन देश ने इस दिशा में तबसे अब तक काफी प्रगति कर ली है। ब्रिटेन में पैदा हुए भारतीय मूल के सुनक ने खुलासा किया कि यह भेदभाव तब कहीं ज्यादा महसूस होता था जब यह उनके छोटे भाई-बहनों के सामने होता था। उनसे लंदन में सप्ताहांत हुए नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनों के बारे में टिप्पणी करने को कहा गया था।

नस्ली भेदभाव के बारे में अपने अनुभव को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने स्काई न्यूज से कहा, “यह उस तरह की चीज है जो अपने आप हो रही है, यह काफी मुश्किल है लेकिन जब मेरे साथ मेरे छोटे भाई या बहन होते थे तब यह खास तौर पर मन खराब करने वाला होता था।” 

उन्होंने कहा, “वे भले ही सिर्फ शब्द थे, लेकिन वे इस तरह चुभते थे जैसे कोई दूसरी चीज नहीं चुभती…इसके (नस्ली भेदभाव) बारे में कुछ है जो आपके कलेजे को छलनी कर देता है।” मंत्री ने कहा कि लंदन में शनिवार को कुछ प्रदर्शनों के दौरान जिस तरह की हिंसा देखी गई, वह “स्तब्ध करने वाली और घृणित दोनों” थी तथा जो लोग भी इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News