बर्फीले तूफान में फंसे इंसान की कुत्ते ने ऐसे बचाई जान, दुनिया हो गई फैन

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 04:25 PM (IST)

सिडनीः बर्फीले इलाकों में अक्सर लोग बर्फीले तूफान में फंस जाते हैं। इस तूफान में लोगों को सुरक्षित स्थान तलाशना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कुत्ते जिनकी खोजने और सूंघने की क्षमता बहुत ही अच्छी होती है, मददगार साबित होते हैं। । बर्फीले तूफान में इस तरह के काम के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाता है। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक कुत्ते का इंसान को बचाने का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डॉग बर्फ में दबे एक इंसान को बहुत ही बहादुरी से बचाता दिखाई दे रहा है।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को Mountain Rescue Search Dogs England नाम की संस्था ने शेयर किया है। ये संस्था बर्फ में फंसे लोगों को खोज निकालने के लिए कुत्तों को ट्रेंड करती है। ये वीडियो भी एक कुत्ते की ट्रेनिंग ड्रिल का है, इसमें कुत्ता बर्फ में दबे एक वॉलंटियर को बड़ी ही सावधानी से निकालता दिखाई दे रहा है।बताया जा रहा है कि ये कुत्ता 4 साल का है और इसका नाम Flo है। संस्था द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, वो ऐसे 30 रेस्क्यू ऑपरेशन्स का हिस्सा रहा है।


संस्था का कहना है कि ये कुत्ता बहुत ही समझदार और कॉन्फिडेंट है। वो बचाव अभियान में बहुत सूझ-बूझ से काम लेता है और लोगों की जान बचाता है। Flo नाम के इस कुत्ते के वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और कुछ लोग तो खुद को बर्फ में दबाने की भी बात कर रहे हैं ताकी ये उन्हें निकाल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News