उत्तरी ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ से तबाही, डेंट्री के जलस्तर ने 118 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 02:57 PM (IST)

मेलबर्नः उत्तर-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में रविवार को भारी बारिश के चलते आई भयावह बाढ़ से तबाही मच गई और कई इलाकों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया। बड़ी संख्या में किसान बाढ़ में फंसे हुए हैं।. बाढ़ में कई पशुओं के भी बह जाने की आशंका जताई जा रही है। इलाके की एक प्रमुख नदी डेंट्री का जलस्तर 118 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ चुका है।
PunjabKesari
पोर्ट डगलस शायर काउंसिल की मेयर जूलिया लेउ ने बताया कि जो लोग अभी भी अपने घरों में हैं उनका संपर्क दो दिनों तक कटा रह सकता है। ऐसा होने पर बिजली और फोन सेवा बाधित हो सकती है। इस बीच बाढ़ ने किसानों और पशुओं के लिए भारी तबाही मचाई है। मौसम विज्ञान ब्यूरो ने कहा कि क्वींसलैंड की डेंट्री नदी का जलस्तर 12.60 मीटर तक बढ़ गया है। बीती एक सदी से इस नदी का जलस्तर इतना नहीं देखा गया।
PunjabKesari
स्थानीय अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है कि दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का संपर्क संपर्क कुछ दिनों के लिए पूरी तरह से टूट सकता है। विश्व विरासत स्थलों में सूची में शामिल डेंट्री वर्षावन में पिछले महज 24 घंटों में 300 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। इस हफ्ते के बाकी दिनों में भी उत्तरी क्वींसलैंड में भारी बारिश होने की आशंका है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News