ब्रिटेन में कोरोना का कहर जारी, लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 88,376 नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 07:03 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोना वायरस के 88,376 नए मामले सामने आए हैं। यह लगातार दूसरा दिन है जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। इसके अलावा संक्रमण से 146 और लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में बुधवार को कोविड-19 के 78,610 मामले सामने आए थे। यह संख्या पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से देश में सबसे ज्यादा थी। इसके बाद आज उससे अधिक मामले सामने आ गए हैं जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। 

ब्रिटेन के लिए ओमिक्रॉन वैरिएंट भी चिंताजनक बना हुआ है। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने कहा है कि देस में इस वैरिएंट के 1691 नए मामलों की पहचान हुई है। इसके साथ ही ब्रिटेन में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 11,708 पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए वैज्ञानिकों ने मामलों में और बढ़ोतरी होने की आशंका जाहिर की है।

ब्रिटेन में लोगों से क्रिसमस पूर्व जश्न और कार्यक्रमों में अधिक भीड़भाड़ से बचने का प्रयास करने और कोविड​​​​-19 के तेजी से फैलने वाले वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए प्रबंधन करने का आग्रह किया जा रहा है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऑफिस ने हाल के समय में लॉकडाउन पाबंदियां बढ़ाने की किसी योजना से इनकार किया है।  देश में वर्तमान समय में घर से काम करने के साथ ही मास्क लगाने और बड़े कार्यक्रमों के लिए कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र जरूरी किया गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सरकार के बूस्टर डोज की बात को दोहराया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News