खुद को निर्दोष साबित करने के लिए सारी हदें पार कर गया आरोपी, किया ये गंदा काम

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 01:20 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः कई बार अदालत में कुछ एेेसे फैसले हमारे सामने आता है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाओगे। कनेक्टिकट में एक रेप आरोपी को इस हफ्ते कोर्ट ने बरी कर दिया लेकिन खुद को निर्दोष साबित करने के लिए शख्स ने जो तरीका अपनाया उसने सबको हैरान कर दिया। दरअसल, इस शख्स ने कोर्ट में ही अपनी पैंट खोली और जूरी को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया।

2012 में लगा था बलात्कार करने का आरोप  
बचाव पक्ष के वकील टॉड बुसर्ट ने कहा कि उनके मुवक्किल के पास खुद को निर्दोष साबित करने के लिए यही एक तरीका था। शख्स पर साल 2012 में एक महिला का बलात्कार करने का आरोप था। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि जिस आदमी ने उनका रेपा किया वह एक अश्वेत था जिसके प्राइवेट पार्ट का रंग बाकी शरीर की तुलना में हल्का था। साल 2014 में एक न्यूज रिपोर्ट में फोटो देखने के बाद महिला ने डेसमंड जेम्स नाम के शख्स को खुद के बलात्कार का आरोपी बताया था। बचाव पक्ष के वकील के मुताबिक, महिला ने आरोपी के पीनिस के बारे में जो जानकारी दी थी, उनके मुवक्किल का प्राइवेट पार्ट उससे मेल नहीं खाता। 

बीते सोमवार से न्यू हैवेन में शुरू हुई सुनवाई के दौरान, टॉड ने अपने मुवक्किल के पीनिस की कुछ तस्वीरें दिखाकर यह साबित करने की योजना बनाई कि वह आरोपी नहीं हैं। टॉड ने वॉशिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'दुर्भाग्य से, फोटो में फ्लैश की वजह से सब खराब हो गया। इसके बाद मेरे मुवक्किल को कोर्ट में अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने के लिए राजी करना काफी मुश्किल था। वकील ने इंटरव्यू में कहा, 'हमने अपने मुवक्किल को बताया कि यह उनके बचाव में बहुत बड़ा सबूत होगा। इसके बाद कोई शक नहीं रहेगा।' इसके बाद बुधवार को जब सुनवाई शुरू हुई तो 6 सदस्यों वाली जूरी को पहले इस बारे में जानकारी दी गई। फिर जेम्स जूरी बॉक्स के पास खड़े हुए और अपनी पैंट का बटन खोला। वकील ने बताया, 'पूरी प्रक्रिया सिर्फ 3 से 5 सेकंड की थी। कोर्ट इसको बहुत बड़ा मसला नहीं बनाना चाहता था। आखिरकार, यह अपमानजनक है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News