पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने लेफ्टिनेंट जनरल हामिद की जल्द सेवानिवृत्ति को मंजूरी दी

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 06:51 PM (IST)

इस्लामाबाद, दो दिसंबर (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख और सेना प्रमुख पद के लिए अंतिम छह नामों में शामिल रहे लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के जल्दी सेवानिवृत्ति के आवेदन को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। मीडिया की एक खबर में यह कहा गया है।

यह खबर ऐसे वक्त आई है जब जनरल असीम मुनीर की सेना प्रमुख के रूप में नियुक्ति के बाद चीफ ऑफ जनरल स्टाफ (सीजीएस) लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास ने भी जल्दी सेवानिवृत्ति की मांग की है।

आईएसआई के पूर्व प्रमुख जनरल मुनीर ने जनरल क़मर जावेद बाजवा का स्थान लिया है, जो पाकिस्तान के सेना प्रमुख के रूप में 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए।

‘जियो टीवी’ के मुताबिक, लेफ्टिनेंट जनरल हामिद ने कुछ दिन पहले अपना आवेदन रावलपिंडी में सैन्य मुख्यालय (जीएचक्यू) को भेजा था, जिसने इसे प्रधानमंत्री कार्यालय को मंजूरी के लिए भेज दिया। लेफ्टिनेंट जनरल हामिद ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में महानिदेशक, आईएसआई और कॉर्प्स कमांडर पेशावर के रूप में कार्य किया। बाद में उन्हें बहावलपुर कॉर्प्स कमांडर के रूप में तैनात किया गया था।

लेफ्टिनेंट जनरल हामिद और लेफ्टिनेंट जनरल अब्बास उन छह उम्मीदवारों में शामिल थे, जिनके नाम की जनरल बाजवा के बाद सेना प्रमुख के पद के लिए सिफारिश की गई थी। सूची में जनरल मुनीर के अलावा अन्य नामों में लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, लेफ्टिनेंट जनरल नौमान महमूद और लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद आमिर शामिल हैं। पाकिस्तान के सन्य जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) का कार्यभार संभाला।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News