पाक सेना अध्यक्ष ने आईएसपीआर का नया प्रमुख नियुक्त किया

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 03:29 PM (IST)

इस्लामाबाद, दो दिसंबर (भाषा) पाकिस्तानी सेना के नए प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने फौज में पहला बड़ा फेरबदल किया है और एक इंजीनियर को अंतर सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) का प्रमुख नियुक्त कर सबको चौंका दिया है। मीडिया में आई एक खबर में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है।

अंतर सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) सेना की मीडिया शाखा है।

‘डॉन’ अखबार ने अपनी खबर में बताया है कि इलेक्ट्रिकल एवं मेकैनिकल इंजीनियरिंग (ईएमई) कोर से ताल्लुक रखने वाले मेजर जनरल अहमद शरीफ को सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर का नया निदेशक नियुक्त किया है। वह लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिकार की जगह लेंगे।

हालांकि, आईएसपीआर ने मेजर जनरल शरीफ की नियुक्ति की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। आईएसपीआर के प्रमुख के तौर पर एक इंजीनियर की नियुक्ति अपूर्व नहीं है। हालांकि, मेजर जनरल शरीफ फौज की मीडिया शाखा की जिम्मेदारी संभालने वाले ईएमई कोर से पहले अफसर हैं।

इससे पहले, 1991 में इंजीनियर्स कोर के मेजर जनरल जहांगीर नसरुल्लाह ने इस पद पर सेवा दी है। मेजर जनरल शरीफ इससे पहले रक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संगठन (डीएसटीओ) के प्रमुख थे। डीएसटीओ एक गुप्त संगठन है, जो प्रौद्योगिकी शोध और हथियार प्रणालियों को विकसित करने के लिए काम करता है।

जनरल इफ्तिकार ने भी सैन्य अभियान निदेशालय में सेवा दी है। आईएसपीआर के नेतृत्व में यह बदलाव इसलिए किया गया है, क्योंकि पाकिस्तानी फौज की मीडिया शाखा के प्रमुख का पद मेजर जनरल स्तर का है और इफ्तिकार को पिछले महीने पदोन्नति देकर लेफ्टिनेंट जनरल बना दिया गया है।

बताया जा रहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल इफ्तिकार ‘वी’ कोर कमांडर के पद पर तैनात किए जाने के बाद कराची क्षेत्र के प्रमुख होंगे। वह लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद सईद की जगह लेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News