चीन की ‘शून्य कोविड नीति’ काम नहीं करेगी, सबको शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार: अमेरिका

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 10:29 PM (IST)

वाशिंगटन, 28 नवंबर (भाषा) व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि चीन की ‘शून्य कोविड नीति’ के काम करने की संभावना नहीं है और कहा कि दुनिया भर के सभी लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है।

अमेरिका का यह बयान चीन में उसकी ‘शून्य कोविड नीति’ के खिलाफ होते प्रदर्शनों के बीच आया है।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के एक प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “ हम अमेरिका में शून्य कोविड नीति का पालन नहीं कर रहे हैं। हम समझते हैं कि चीन के लिए शून्य कोविड रणनीति के जरिए इस वायरस को नियंत्रित करना पाना बहुत मुश्किल होगा।” चीन के कई हिस्सों में ‘शून्य कोविड नीति’ के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। इस नीति के तहत चीन एक बार किसी इमारत या इलाके में कोरोना वायरस का मामला मिलने के बाद, उसे पूरी तरह से सील कर देता है जिस वजह से लोगों को असुविधा होती है।

प्रवक्ता ने बताया, “ हम उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो काम कर सकती हैं और इसके लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य संसाधनों का इस्तेमाल करते हैं। जैसे टीकाकरण और जांच की दर को बढ़ाना एवं इलाज आसानी से उपलब्ध कराना।” उन्होंने कहा, “ हम लंबे वक्त से कह रहे हैं कि सब को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है। भले ही वे यहां अमेरिका में हों या दुनिया में कहीं भी हों। इसमें चीन भी शामिल है।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News