व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मचारी ने ट्रंप के ‘गुस्से’ का खुलासा किया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 01:00 PM (IST)

वाशिंगटन, 29 जून (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जब यह पता चला कि तत्कालीन महान्यायवादी ने चुनाव में धांधली के उनके दावों को सार्वजनिक रूप से नकार दिया है, तब ट्रंप ने अपने खाने की थाली इतनी जोर से फेंकी कि वह दीवार से टकरा कर टूट गई और केचप फैल गया।
इसके अलावा उन्होंने छह जनवरी 2021 को अपने कर्मचारियों को आदेश दिया था कि मेटल डिटेक्टर हटा लिए जाएं ताकि वाशिंगटन में भाषण के लिए एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों को दिक्कत न हो। हालांकि, कुछ के पास हथियार थे, मगर ट्रंप ने कहा कि वे किसी को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं आए थे।
उसी दिन, जब उन्हें कैपिटल की बजाय व्हाइट हाउस ले जाया जा रहा था तब वह क्रोधित हो गए और कहा, “मैं राष्ट्रपति हूं। मुझे अभी कैपिटल ले चलो।” इसके बाद ट्रंप ने वाहन की स्टीयरिंग अपने हाथ में ले ली। एक व्यवसायी के रूप में ट्रंप के गुस्से की चर्चा हर तरफ रही लेकिन राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान किसी ने इसका जिक्र नहीं किया था।
तत्कालीन राष्ट्रपति के कार्यकाल के समय व्हाइट हाउस की कर्मचारी रही कैसीडी हचिन्सन ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान उक्त बातों का खुलासा किया। हचिन्सन ने कुछ तथ्यों का खुलासा किया और बताया कि कार्यकाल के अंतिम दिनों में ट्रंप किस तरह आपा खो बैठते थे।
व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मचारी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति को पता था कि उनके समर्थकों के पास हथियार हैं जिन्होंने बाद में कैपिटल में दंगे किये थे। यह बयान ऐसे समय आया है जब न्याय मंत्रालय कैपिटल में हुए दंगे की घटना की जांच का दायरा बढ़ा रहा है लेकिन अभी यह निश्चित नहीं है कि ट्रंप पर आपराधिक मामला चलेगा या नहीं।
यह स्पष्ट नहीं है कि महान्यायवादी मेरिक गारलैंड का विभाग ट्रंप के विरुद्ध आपराधिक मामला चलाएगा या नहीं पर कुछ विधि विशेषज्ञों का मानना है कि हचिन्सन के बयान से अभियोजकों को इस मसले पर आगे बढ़ने में और तथ्यात्मक जानकारी मिलेगी।
एपी यश मनीषा मनीषा 2906 1040 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News