अमेरिका : कांग्रेस कार्यालय की इमारत में अवैध प्रवेश के आरोप में सात गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 02:24 PM (IST)

वाशिंगटन, 18 जून (एपी) अमेरिका की कैपिटल (संसद परिसर) पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि अधिकारियों ने बृहस्पतिवार रात कांग्रेस कार्यालय की इमारत में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने वाले सात लोगों को गिरफ्तार कर उन पर गैर-कानूनी प्रवेश का आरोप तय किया।

नाम न जाहिर करने की शर्त पर उक्त मामले से परिचित एक व्यक्ति ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने कहा था कि उनका संबंध सीबीएस के एक कार्यक्रम “लेट शो विद स्टीफन कोलबर्ट” से है।

एक अन्य व्यक्ति ने एपी को उन नौ लोगों की सूची प्रदान की, जिन्हें पुलिस ने रोका था। इनमें ''ट्रंफ द इंसल्ट कॉमिक डॉग'' के निर्मता रॉबर्ट स्मिगेल सहित कई अन्य निर्माता शामिल थे।
यह घटना बृहस्पतिवार रात संसदीय समिति द्वारा छह जनवरी 2021 को कैपिटल परिसर में हुई हिंसा की जांच करने वाली तीसरी जन सुनवाई के बाद हुई।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें रात लगभग साढ़े आठ बजे लॉन्गवर्थ हाउस ऑफिस में गड़बड़ी की सूचना मिली थी।

पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, ''''अधिकारियों ने छठी मंजिल पर सात व्यक्तियों को देखा, जो बिना पहचान पत्र और सुरक्षा घेरे के वहां मौजूद थे। इमारत आगंतुकों के लिए बंद थी और इन लोगों को दिन में ही इमारत से निकलने का निर्देश दिया गया था।''''
''हॉलीवुड रिपोर्टर'' को दिए एक बयान में सीबीएस ने कहा कि ''ट्रंफ द इंसल्ट कॉमिक डॉग'' के एक हिस्से की शूटिंग के सिलसिले में चैनल का प्रोडक्शन दल बुधवार और बृहस्पतिवार को कैपिटल परिसर पहुंचा था।

एपी
फाल्गुनी पारुल पारुल 1806 1425 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News