बिलावल 18 मई से अमेरिका की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 07:08 PM (IST)

इस्लामाबाद, 16 मई (भाषा) पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी 18 मई को अमेरिका की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। विदेश कार्यालय ने सोमवार को यहां यह घोषणा की। विदेश कार्यालय ने बताया कि बिलावल इस दौरान न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में वैश्विक खाद्य सुरक्षा पर एक मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेंगे और अपने अमेरिकी समकक्ष एंटनी ब्लिंकन के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। पिछले महीने विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद बिलावल की यह पहली विदेश यात्रा होगी।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया था कि अमेरिका ने पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची। अमेरिकी सरकार ने हालांकि खान के आरोपों को खारिज किया था।

विदेश कार्यालय के अनुसार, ‘‘वैश्विक खाद्य सुरक्षा पर एक मंत्रिस्तरीय बैठक 18 मई को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में होगी और अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने विदेश मंत्री बिलावल को यात्रा के लिए आमंत्रित किया था।’’विदेश मंत्री 19 मई को ‘‘अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा बनाए रखना - संघर्ष और खाद्य सुरक्षा’’ पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक चर्चा में भी भाग लेंगे।

विदेश कार्यालय ने कहा कि बिलावल (33) दो बैठकों में पाकिस्तान के दृष्टिकोण और नीतिगत प्राथमिकताओं से अमेरिकी पक्ष को अवगत करायेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News