पेलोसी ने एक खरब अमेरिकी डॉलर के बुनियादी ढांचा विधेयक को इस सप्ताह पारित कराने का किया संकल्प

09/27/2021 12:36:08 PM

वाशिंगटन, 27 सितंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के घरेलू एजेंडे पर मंडरा रहे खतरे के बीच प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने रविवार को संकल्प किया कि वह इस सप्ताह एक खरब अमेरिकी डॉलर के बुनियादी ढांचा विधेयक को पारित कराएंगी।

नाम उजागर ना करने की शर्त पर व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि बाइडन ने सप्ताहांत में सांसदों के साथ बातचीत की थी। समर्थन जुटाने के लिए पर्दे के पीछे व्यापक स्तर पर जद्दोजहद जारी है।

पेलोसी के पास एक खरब अमेरिकी डॉलर के बुनियादी ढांचा विधेयक को पारित कराने के लिए पर्याप्त वोट होने के सवाल पर बाइडन ने रविवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि इस संबंध में इस सप्ताह कदम उठाया जाएगा।

पेलोसी बुनियादी ढांचे के विधेयक पर पहले सोमवार तक वोट कराना चाहती थीं, लेकिन रविवार को उन्होंने सहयोगियों को लिखे एक पत्र में कहा कि इस पर अब बृहस्पतिवार को वोट होगा। साथ ही, इस पर चर्चा के लिए अतिरिक्त समय के अनुरोध को अनुमति दी। सीनेट ने पिछले महीने एक खबर के अमेरिकी डॉलर के बुनियादी ढांचा विधेयक का पारित किया था।

पेलोसी ने रविवार को ‘एबीसी’ के ‘दिस वीक’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मैं कहना चाहती हूं कि हम इस सप्ताह विधेयक पारित करेंगे। मैं ऐसे विधेयक को कभी पेश नहीं करूंगी, जिसे पारित कराने के लिए पर्याप्त वोट ना हो। आप इसके लिए तारीख तय नहीं कर सकते। जब आपके पास वोट होंगे आप तब ही इसे पेश करेंगे और हम ऐसा ही करेंगे।’’
एपी निहारिका शाहिद शाहिद 2709 1237 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News