चिनफिंग ने तिब्बत की सीमा की सुरक्षा में तैनात पीएलए की बटालियन की प्रशंसा की

09/14/2021 10:37:20 AM

बीजिंग, 13 सितंबर (भाषा) चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने तिब्बत में तैनात पीएलए के सीमा सुरक्षा गार्ड की प्रशंसा की है। तिब्बत की सीमा भारत के अरुणाचल प्रदेश से लगती है।

यहां सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार चिनफिंग ने कहा कि मॉडल पठारी बटालियन के जवानों ने गत पांच वर्षों में ‘शानदार काम’ किया किया है।

उल्लेखनीय है कि चिनफिंग ने इस साल जुलाई में तिब्बत के सीमावर्ती न्यिंगची कस्बे का दौरा किया था जो अरुणाचल प्रदेश के करीब है। इसके साथ ही वह तिब्बत के दूर दराज के इलाके का दौरा करने वाले पहले चीनी राष्ट्रपति बने थे। सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ में सोमवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, ‘‘ राष्ट्रपति चिनफिंग ने पठार में तैनात सीम रक्षा मॉडल बटालियन के बारे में लिखा कि उसने गत पांच साल में शानदार काम किया है और उन्हें पार्टी और जनता के लिए नए योगदान के प्रोत्साहित किया।’’ खबर के मुताबिक मॉडल बटालियन पीपुल्स लिब्ररेशन आर्मी (पीएलए) के शीझांग (तिब्बत का चीनी नाम) सैन्य कमान के अंतर्गत कार्य करती है। गौरतलब है कि वर्ष 2016 में चिनफिंग ने तिब्बत में तैनात पीएलए की सैन्य बटालियन को सीमा की रक्षा में उसके शानदार प्रदर्शन के लिए विशेष सम्मान दिया था। खबरों के मुताबिक मॉडल पठारी बटालियन उन छह बटालियनों में है जो तिब्बत क्षेत्र सैन्य कमान के तहत कार्य करती है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News