कोरोना वायरस के खात्मे में लंबा वक्त लगेगा: बाइडन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 11:21 AM (IST)

वाशिंगटन, 26 जनवरी (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को पराजित करने में लंबा समय लगेगा तथा वह इस दिशा में आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं।

बाइडन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इस वायरस को हराकर रहूंगा लेकिन मैंने यह कभी नहीं कहा कि यह दो महीने में हो जाएगा। यहां तक पहुंचने में लंबा वक्त लगा है और इसे हराने में भी लंबा वक्त लगने वाला है।’’दरसअल बाइडन ने हाल में कहा था कि अगले कई महीनों तक इस महामारी की दिशा बदलने के लिए उनका प्रशासन कुछ नहीं कर सकता है। हालांकि दो महीने पहले उन्होंने कहा था कि वह वायरस को हराकर रहेंगे। बाइडन इन बयानों से संबंधित सवालों के जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि मैं गलत कह रहा हूं तो बताएं, आज सुबह मैं अन्य देशों के नेताओं से बात कर रहा था। मेरा खयाल है कि यह दिन उन पहले दिनों में से एक है जब कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है, संक्रमण के मामले तथा अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या घटी है।’’ बाइडन ने कहा, ‘‘इसमें वक्त लगेगा, बहुत वक्त।’’ इसके साथ ही उन्होंने लोगों से मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने को कहा।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मृतक संख्या 4,10,000 है और ऐसा अनुमान है कि हालात बदलने तक मृतक संख्या 6,00,000 से 660,000 तक पहुंच चुकी होगी।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण सही दिशा में उठाया गया कदम है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News