चीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव निर्बाध तरीके से संपन्न होने की उम्मीद जताई

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 05:42 PM (IST)

बीजिंग, नवंबर (भाषा) चीन ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव सुचारू तरीके से और सफलतापूर्वक संपन्न होने की उम्मीद जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि दोनों देशों के बीच ''''कुछ मतभेदों'''' के बावजूद सहयोग की एक भावना है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का बृहस्पतिवार शाम तक भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है और रिपबल्किन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप तथा डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है।

चीन के उप विदेश मंत्री ली युनचेंग से पत्रकार वार्ता के दौरान जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''''मुझ समेत अनेक लोग टकटकी लगाए हुए हैं। अभी भी मतगणना चल रही है और नतीजे सामने नहीं आए हैं। हम चुनाव सुचारू तरीके से और सफलतापूर्वक संपन्न होने की उम्मीद करते हैं।'''' भारत में चीन के पूर्व राजदूत रहे ली ने कहा कि ''''कुछ मतभेदों'''' के बावजूद दोनों देशों की बीच सहयोग की भावना है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाला अमेरिकी प्रशासन बीजिंग के साथ संबंधों को आगे ले जाएगा।

ली ने कहा, ''''चीन और अमेरिका के संबंधों की जहां तक बात है तो चीन का रुख एकदम स्पष्ट और अटल है। चीन और अमेरिका के बीच कुछ मतभेद हैं, लेकिन साथ ही बेहद जरूरी आपसी हित भी जुड़े हुए हैं। दोनों देशों के बीच सहयोग की भावना है।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Related News