भारतवंशी उद्यमी को कनाडा-इंडिया बिजनेस काउंसिल करेगा सम्मानित

2020-10-29T15:33:37.283

वाशिंगटन, 29 अक्टूबर (भाषा) भारतीय-अमेरिकी उद्यमी एवं परोपकार के कार्य से जुड़े एम आर रंगस्वामी को कनाडा-इंडिया बिजनेस काउंसिल सम्मानित करेगा। उन्हें ‘‘इंडियास्पोरा’’ की स्थापना करने और भारतीय प्रवासियों को वैश्विक तौर पर जोड़ने के लिए पहले “ग्लोबल सर्विस अवॉर्ड“ से सम्मानित किया जाएगा।

बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि यह पुरस्कार डिजिटल माध्यम से बृहस्पतिवार को दिया जाएगा जो कनाडा-इंडिया बिजनेस काउंसिल के डिजिटल दिवाली पुरस्कार का हिस्सा है।

‘‘ग्लोबल सर्विस अवॉर्ड’’ इस साल पहली बार शुरू किया गया है। यह उन व्यक्तियों दिया जाएगा है जो उत्कृष्टता को प्रदर्शित करते हैं और जिनका दूसरों की भलाई के लिए असाधारण सेवा का रिकॉर्ड होता है।

बयान में कहा गया है कि “ग्लोबल सर्विस अवॉर्ड’’ निस्वार्थता, समर्पण और कनाडा या भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देता है।

“इंडियास्पोरा’’ के संस्थापक एवं उद्यमी तथा निवेशक रंगस्वामी ने कहा कि प्रतिष्ठित कनाडा-भारत बिजनेस काउंसिल से यह पुरस्कार स्वीकार करना एक सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, ‘‘यह पुरस्कार हमें भारतीय प्रवासी को विश्व स्तर पर जोड़ने की हमारी यात्रा में गति प्रदान करेगा। हम कनाडा और भारतीय-कनाडाइयों को इस मिशन का अभिन्न अंग मानते हैं।’’ कनाडा के टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव ने कहा कि 16 लाख की आबादी वाला भारतीय समुदाय समृद्ध है, मेहनती है, शांतिपूर्ण है और कनाडा के विचारों से पूरी तरह से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि वे भारत और कनाडा के बीच लोगों के आपस के संबंधों को बढ़ावा देना वाला एक पुल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News