चीन ने कोरोना वायरस के टीके का आपातकालीन इस्तेमाल तीन और शहरों में बढ़ाया

2020-10-18T22:01:28.337


बीजिंग, 18 अक्टूबर (भाषा)
दुनिया भर में कोविड-19 के टीके के समान रूप से वितरण के लिये विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के ‘कोवैक्स’ गठजोड़ में शामिल होने के कुछ दिनों बाद चीन ने अपने कोरोना वायरस के टीके का आपात इस्तेमाल तीन और शहरों में करने की मंजूरी दे दी है।
सरकारी मीडिया की खबरों में यहां कहा गया कि पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के तीन और शहरों में कोविड-19 टीके के तत्काल इस्तेमाल के प्रयासों को बढ़ाया गया है और प्राथमिकता के तौर पर यह जरूरतमंद महत्वपूर्ण समूहों को दी जाएगी और बाद में इसे आम जनता को दिया जा सकता है।
सरकारी ग्लोबल टाइम्स ने एक अन्य अखबार ‘द पेपर’ को उद्धृत करते हुए शनिवार को अपनी खबर में कहा कि यीवु, निंगबो और शाओसिंग में फिलहाल कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की अत्यावश्यक जरूरत का सामना कर रहे लक्षित अहम समूहों को यह सुविधा दी जा रही है। इससे पहले जियासिंग शहर में यह सुविधा दी गई थी।
इससे पहले बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने जियासिंग में कहा था कि शहर में उच्च जोखिम वाले समूहों को कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है, जिसे क्रमिक रूप से आम नागरिकों को भी तत्काल इस्तेमाल के लिये दिया जाएगा।
खबर के मुताबिक, आपातकालीन टीकाकरण आधिकारिक रूप से यीवु में शुरू हो चुका है, जो एक अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त उत्पादन क्षेत्र है।
शुक्रवार को दोपहर बाद एक घंटे के अंदर कोविड-19 के खिलाफ टीका लगवाने के लिये करीब 20 लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News