चीन में भारतीय, चीनी अधिकारियों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया

2020-10-18T19:13:07.577

बीजिंग, 18 अक्टूबर (भाषा) भारत और चीन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न देशों के राजनयिकों ने रविवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) द्वारा आयोजित एक योग कार्यक्रम में भाग लिया।

एससीओ में चीन, भारत, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान शामिल हैं।

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी के साथ ही एससीओ के महासचिव व्लादिमीर नोरोव, चीनी पीपुल्स एसोसिएशन फॉर फ्रेंडशिप विद फॉरेन कंट्रीज (सीपीएएफएफसी) के अध्यक्ष लिन सोंगटियान और एससीओ की समिति के अधिकारी कुई ली ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

पाकिस्तान समेत एससीओ में शामिल सभी देशों के राजनयिकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया, जिसमें चीनी मार्शल आर्ट ताई ची और योग के साथ ही अन्य सदस्य देशों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी प्रदर्शन किया गया।

एससीओ का एक ऑनलाइन शिखर सम्मेलन 10 नवंबर को होना प्रस्तावित है, जिसमें संगठन के सदस्य देशों के प्रमुख नेता भी हिस्सा लेंगे। इसकी मेजबानी रूस करेगा और इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी हिस्सा ले सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान रविवार को अपने संबोधन में मिसरी ने कहा, '''' भारत एससीओ का एक नया सदस्य है लेकिन ''एससीओ परिवार'' के सदस्य देशों से हमारे संबंध सदियों पुराने हैं और कुछ के साथ तो और भी अधिक पुराना जुड़ाव है।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News