कोविड-19: अमेरिकी कंपनियों को चीन से वापस लाने के लिए कांग्रेस में विधेयक पेश

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 11:15 AM (IST)

वाशिंगटन, 19 मई (भाषा) अमेरिकी कंपनियों को अपने विनिर्माण संयंत्र चीन से वापस अपने देश लाने में मदद के लिए एक प्रभावशाली सांसद ने कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में अमेरिकी कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी।

अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन द्वारा पेश किए गए विधेयक ‘‘द ब्रिंग अमेरिकन कंपनी होम एक्ट’’ में इन कंपनियों को वापस लागने की पूरी लागत और चीन आयात पर लगने वाले आयात शुल्क को कवर करने के लिए कहा गया है।

ग्रीन ने कहा, ‘‘हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अमेरिका में निवेश आकर्षित करना जरूरी है। लेकिन अमेरिकी कंपनियों के लिए अपने देश आने में एक सबसे बड़ी बाधा लागत है। कई कंपनियों के लिए ये बहुत खर्चीला और जोखिम भरा है, खासतौर से वैश्विक आर्थिक अनिश्चिता के दौर में।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चीन ने साफ कर दिया है कि वह भरोसेमंद साझेदार नहीं है। अमेरिका को फिर से विकसित करने और चीन पर निर्भरता कम करने के लिए, आइए हम अवसर के द्वार खोलें और हमारे देश में ही निवेश को प्रोत्साहित करें। मेरा विधेयक विकास के लिए है, और ऐसा करना ही उचित है।’’ उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की प्रतिक्रिया में चीन लापरवाह रहा है और बाकी दुनिया को इस बीमारी की गंभीरता के बारे में बताने में विफल रहा, जिससे हजारों अमेरिकियों की मौत हो गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News