कोविड-19 से संक्रमित नहीं होने की जांच रिपोर्ट पर बीजिंग के होटलों में अतिथियों को ही प्रवेश

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 09:12 PM (IST)

बीजिंग, 10 अप्रैल (भाषा) चीन ने अपनी राजधानी बीजिंग में सभी होटलों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि वहां आने वाले सभी अतिथि कोविड-19 से संक्रमित नहीं होने की जांच रिपोर्ट उपलब्ध करायें।

दरअसल, यह शहर अलर्ट पर है। साथ ही, ये कयास लगाये जा रहे हैं कि चीन की सत्तारूढ कम्युनिस्ट पार्टी संसद का सालाना सत्र बुलाने की योजना बना रही है जिसे महामारी फैलने के चलते मार्च में स्थगित कर दिया गया था।
सरकारी ग्लोबल टाइम्स की शुक्रवार की खबर के मुताबिक बीजिंग आने वाले सभी लोगों को रविवार से होटलों में प्रवेश करने के दौरान नेगेटिव न्यूकलेक एसिड रिपोर्ट और ग्रीन हेल्थ कोड उपलब्ध कराने की जरूरत होगी।
बीजिंग संस्कृति एवं पर्यटन ब्यूरो के अधिकारी झोउ वेमीन ने शुक्रवार को बताया कि आगंतुकों को बीजिंग में अपने संपर्क के व्यक्ति की जानकारी भी देनी होगी तथा होटल के स्वास्थ्य प्रबंधन के साथ सहयोग करना होगा।
बीजिंगर पत्रिका के नये आंकड़ों के मुताबिक बीजिंग में संक्रमण के अब तक 172 मामले दर्ज किये गये हैं, जिनमें से 111 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है।
सूत्रों ने यहां पीटीआई को बताया कि देश में स्थिति में सुधार आने के साथ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की योजना संसद और इसकी सलाहकार संस्था का सत्र बुलाने की है।
चीन के राष्टीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के मुताबिक शुक्रवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 42 नए मामले सामने आए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News