जी20 बैठक का इस्तेमाल कोविड-19 से निपटने में विश्व के साथ समन्वय करने के लिए करें : सीनेटर

2020-03-26T17:27:10.977

वाशिंगटन, 26 मार्च (भाषा) अमेरिका के कई सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जी20 देशों की आपात बैठक में भाग लेते हुए कोरोना वायरस महामारी से निपटने में विश्व के साथ समन्वय करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने को कहा।

सऊदी अरब के शाह सलमान जी20 नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। दुनियाभर में कोरोना वायरस से 21,290 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में जी20 की अध्यक्षता संभाल रहे सऊदी अरब ने आलोचनाओं के बाद वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक करने का गत सप्ताह आह्वान किया था। आलोचना की जा रही है कि प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं का शक्तिशाली समूह वैश्विक संकट से निपटने में सुस्त रहा है। पत्र में सीनेटरों ने ट्रम्प से कोविड-19 महामारी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समन्वय लागू करने के लिए आपात बैठक में विश्व नेताओं के साथ मिलकर काम करने को कहा।

सीनेटर बॉब मेनेंदेज, पैट्रिक लीह ने ट्रम्प से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अमेरिका और उसके साझेदार इस संकट को खत्म करने के लिए काम कर रहे वैश्विक स्वास्थ्य और वित्त संस्थानों को मजबूत राजनीतिक और वित्तीय सहयोग मुहैया कराएं।

व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में ट्रम्प ने कहा कि वह जी20 नेताओं की वीडियो कांफ्रेंस को लेकर उत्साहित हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News