अमेरिका में कर्फ्यू को लेकर तनाव. न्यूयॉर्क में प्रदर्शन जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 02:06 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर न्यूयॉर्क सिटी में शनिवार को भी प्रदर्शन जारी रहे जहां हजारों लोग पुलिस बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों और उद्यानों में उतर आए। वहीं पुलिस ने रात आठ बजे से कर्फ्यू लगाने के फैसले को वापस ले लिया है जिसके चलते पिछले कई दिनों से पुलिस और जनता आमने-सामने हो रही थी।

 

सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के समूह मैनहेट्टन और ब्रुकलिन में मार्च करते रहे और इस दौरान पुलिस उनपर नजर रखती रही लेकिन उसने किसी को हाथ नहीं लगाए। शनिवार को मैनहेट्टन में प्रदर्शनों के दौरान स्वयंसेवियों ने प्रदर्शनकारियों को चिलचिलाती धूप से राहत दिलाने के लिए नाश्ता, प्राथमिक उपचार किट और पानी की बोतलें बांटी। वहीं हजारों लोगों ने ब्रुकलिन पुल को पार किया और लोअर मैनहेट्टन पहुंचे जहां अन्य समूहों के साथ मिलकर वे फोली स्कॉयर और वाशिंगटन स्कॉयर पार्क जैसे स्थानों पर एकत्र हुए।

 

वहीं, मुख्य शहर से दूर, पुलिस ने सभी के लिए अवरोधक लगाए लेकिन टाइम्स स्कॉयर को वाहनों एवं पैदल यात्रियों के लिए बंद रखा। कर्फ्यू हटने के बाद, प्रदर्शनकारियों के बड़े समूह ने एफडीआर ड्राइव पर मार्च किया जिसके चलते पुलिस को सड़क मार्ग एक तरफ से बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News