बॉडीगार्ड के साथ भागी दुबई किंग की पत्नी, 100 करोड़ का घर ले कर रही ऐश

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 10:31 AM (IST)

दुबई/लंदनः दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (69) की पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन पति को छोड़ कर ब्रिटिश बॉडीगार्ड के साथ भागी हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद शेख की छठी पत्नी राजकुमारी हया ब्रिटिश बॉडीगार्ड के साथ लंदन में शानदार जिंदगी जी रही हैं। राजकुमारी हया ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने की भी तैयारी कर रही हैं। इसके अलावा वे शेख मोहम्मद से तलाक लेने की अर्जी भी दायर करने वाली हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार शेख मोहम्मद और राजकुमारी हया के बीच बच्चों के संरक्षण, परिवार के विभाजन और जायदाद को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद पर अदालत में मामला चल रहा है और इस महीने के आखिर में मुकदमे की निर्णायक सुनवाई शुरू होनी है। हालांकि, इनकी शादी में दो देशों के राजनीतिक और कूटनीतिक संबंध भी जुड़े हुए थे। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते राजकुमारी हया 271 करोड़ रुपए और दोनों बच्चों को लेकर दुबई से फरार हो गई थीं।

PunjabKesari

हया जर्मनी होते हुए ब्रिटेन भागीं और वहां उन्होंने बकिंगम पैलेस गार्डेंस में एक घर खरीदा जिसकी कीमत कई सौ करोड़ की बताई जा रही है। बकिंघम पैलेस गार्डेंस ऐसा इलाका है, जहां दुनिया के सबसे महंगे घर हैं। पति-पत्नी के बीच दरार तब आई, जब पिछले साल शेख मोहम्मद की एक बेटी शेखा लतीफा ने देश से भागने की कोशिश की। इसके बाद राजकुमारी हया और शेख मोहम्मद के बीच भी रिश्ते असामान्य हो गए।

PunjabKesari

शेख मोहम्मद ने कविता लिखकर निकाली भड़ास
शेख मोहम्मद बिन राशिद एक कवि भी हैं। राजकुमारी हया की बेवफाई पर एक कविता लिख इंस्टाग्राम पर शेयर की। उनकी कविता का शीर्षक था- 'You Lived and You Died'. ये कविता उन्होंने अरबी भाषा में लिखी थी। उन्होंने लिखा- अब मेरी जिंदगी में तुम्हारी कोई जगह नहीं रह गई। मुझे अब फर्क नहीं पड़ता कि तुम जिंदा हो या मर गई। मोहम्मद शेख का पत्नी हया के ऊपर नाराजगी जाहिर करने का यह अंदाज पिछले दिनों दुनिया भर में सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

PunjabKesari

बता दें कि राजकुमारी हया जॉर्डन के शासक रहे किंग हुसैन की बेटी हैंस। हया के सौतेल भाई अभी जॉर्डन के शासक हैं। हया का जन्म मई 1974 में हुआ।  राजकुमारी ने अपना बचपन ब्रिटेन में बिताया और उन्हें वही रहना पसंद है.राजकुमारी हया ने दुबई के शासक और संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद के साथ 10 अप्रैल 2004 को निकाह किया था। उस समय हया की उम्र 30 और शेख की उम्र 53 साल की थी। मोहम्मद शेख बिन राशिद की सात बीवियां और कुल मिलाकर 23 बच्चे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News