पाकिस्तान में ब्लैकआउट के बाद बिजली आपूर्ति बहाल, सोशल मीडिया पर खूब उड़ा PM इमरान का मजाक

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 12:10 PM (IST)

इस्लामाबादः तकनीकी खामी के चलते पूरे पाकिस्तान में शनिवार देर रात अचानक एक साथ बिजली गुल हो गई। कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। कुछ ही देर में ट्विटर पर ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा।  पाकिस्‍तान में इस ब्लैक आउट के बाद सियासत भी गरमा गई है। पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने इस वाकए के लिए लिए पुराने ट्रांसमिशन सिस्टम को दोषी ठहराया है। उनका कहना है कि साल 2013-18 के बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की सरकार के दौरान देश में आठ बार ब्लैक आउट की घटनाएं हुई थीं।

PunjabKesari
 

हालांकि कई घंटों की परेशानी के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो गई लेकिन पाकिस्‍तान में इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर #Blackout और #LoadShedding ट्रेंड करने लगा। लोग इस ब्‍लैक आउट को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे। पाकिस्‍तान में कराची शहर को सिटी ऑफ लाइट कहा जाता है। ट्वि‍टर पर एक बिन युसूफ (@AbuBakarYousuf6) ने लिखा दुनिया का आठवां अजूबा सिटी ऑफ लाइट में बिजली नदारद। एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा... पूरे पाकिस्तान में ब्लैकआउट है।  

 

PunjabKesari

एक अन्य ने लिखा कि कराची, मुल्तान, लाहौर और इस्लामाबाद सभी अंधेरे में डूब गए हैं। बताया जाता है कि रविवार तड़के तक 52,800 से अधिक ट्वीट पाकिस्‍तान में हुए ब्‍लैक आउट को लेकर हुए। एक यूजर ने लिखा आखिरकार इमरान खान ने नए पाकिस्तान को नाइट मोड में ला ही दिया। एक यूजर ने तंज कसा... उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना करें जो इस कोरोना काल में वेंटीलेटर पर मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari


  बिजली गुल होने पर पाकिस्तान ही नहीं भारत में भी ट्विटर पर #blackout ट्रेंट करने लगा। बिजली गुल होने पर फारूक नवाज साहिल नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- जब आप हॉस्टल में केवल ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास पावर बैंक है। पलाश जैन नाम के यूजर ने लिखा- पाकिस्तान में #Blackout के बाद रेड अलर्ट पर पाकिस्तान एयरफोर्स। 
PunjabKesari

 



PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News