यौन शोषण मामले में पोप करेंगे अमरीकी चर्च के नेताओं से मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 05:16 PM (IST)

वैटिकन सिटीः वैटिकन ने कहा है कि एक अमरीकी कॉॢडनल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को छिपाने के इल्जाम लगने के बाद पोप फ्रांसिस अमरीकी कैथलिक चर्च के नेताओं से गुरुवार को मुलाकात करेंगे।  इस बैठक में  अमरीकन कान्फ्रेंस ऑफ कैथलिक बिशप्स के अध्यक्ष कार्डिनल डेनियल डिनार्डो शामिल होंगे। उन्होंने पिछले माह कहा था कि इस स्कैंडल के मद्देनजर वह पोप से मिलने के इच्छुक हैं।

वैटिकन के प्रवक्ता जी बुर्क ने मंगलवार को कहा कि इस बैठक में कान्फ्रेंस के दो अन्य अधिकारी तथा नाबालिगों की सुरक्षा के लिए बने पोंटिफिकल कमीशन के प्रमुख काॢडनल सीन ओ मैली भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि आर्चबिशप कार्लो मारिया विगानो ने पिछले माह यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि फ्रांसिस ने अमेरिकी काॢडनल टी मैककैरिक के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की व्यक्तिगत तौर पर पांच वर्षों तक अनदेखी की।

इसी के साथ विगानो ने पोप से पद से हटने की भी मांग की। विगानो वॉशिंगटन में वैटिकन के राजदूत रह चुके हैं। वहीं फ्रांसिस ने आरोपों पर अब तक कुछ भी कहने से इनकार किया है।  वैटिकन ने गुरुवार को होने वाली बैठक का ब्योरा नहीं दिया लेकिन डिनार्डो ने 27 अगस्त को कहा था कि विगानो की ओर से उठाए गए प्रश्नों का निर्णायक और साक्ष्यों पर आधारित उत्तर जरूरी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News