गोलीबारी से फिर लहूलुहान अमेरिकाः अब शिकागो मैकडॉनल्ड्स के बाहर गोलियों से भून डाली अश्वेत बच्ची

04/19/2021 10:06:25 AM

 लॉस एंजलिसः अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं । शिकागो में मैकडॉनल्ड्स की एक इकाई के बाहर रविवार को गोलीबारी हुई, जिसमें सात वर्षीय अश्वेत बच्ची की मौत हो गई और उसका पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। शिकागो पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर जब घटना हुई, तब जॉन्टे एडम्स और उसकी बेटी जैसलिन होमान स्क्वेयर में मैकडॉनल्ड्स की पार्किंग में अपनी कार में थे। मैकडॉनल्ड्स के एक कर्मचारी ने  बताया कि एक अन्य कार से दो लोग उतरे और उन्होंने एडम्स की कार को निशाना बनाकर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। पुलिस ने बताया कि बच्ची को कई बार गोली मारी गई। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची का पिता अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है। इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। यह 2 दिन में चौथी गोलीबारी घटना है जिससे अमेरिका को शर्मसार और लहूलुहान कर दिया है।

PunjabKesari

इससे पहले अमेरिका के टेक्सास में गोलीबारी के एक घटना में तीन लोग मारे गए  । यह घटना टेक्सास के ऑस्टिन में स्थित एक शॉपिंग सेंटर में हुई। एटीसीईएमएस ने ट्वीट कर कहा कि सक्रिय हमले की घटना में तीन व्यवस्क लोगों की मौत हो गई है। कृपया इस क्षेत्र में जाने से बचे। पुलिस विभाग ने बताया कि वे घटना स्थल पर है और यह मामला घरेलू विवाद से जुड़ा प्रतीत होता है। इस वजह से बाकी लोगों को किसी प्रकार कोई खतरा नहीं है। दूसरी ओर अमेरिका में ही विस्कॉन्सिन प्रांत में केनोशा काउंटी के एक बार में हुई गोलीबारी में तीन लोग मारे गए, जबकि दो अन्य घायल हो गए। काउंटी के सार्जेंट डेविड राइट ने बताया कि यह घटना सोमर्स गांव के एक बार में रविवार तड़के हुई।

PunjabKesari

उधर, अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स' कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी की घटना में सिख समुदाय के चार व्यक्तियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। बंदूकधारी हमलावर की पहचान इंडियाना के 19 वर्षीय ब्रेंडन स्कॉट होल के रूप में की गई है जिसने इंडियानापोलिस में स्थित फेडएक्स कंपनी के परिसर में बृहस्पतिवार देर रात गोलीबारी करने के बाद कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। डिलीवरी सेवा प्रदाता कंपनी के इस परिसर में कार्यरत 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक बताए जाते हैं जिनमें ज्यादातर सिख समुदाय के हैं। सिख समुदाय के नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने फेडएक्स परिसर के कर्मचारियों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद फोन पर से कहा, “यह बेहद दुखद है। इस त्रासद घटना से सिख समुदाय आहत है।”

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News