पीओके DGPR की साइट हैक, वेबसाइट पर पाक से आजादी के लिखे नारे

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 10:44 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के जनसंपर्क महानिदेशक की वेबसाइट 'हम पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं' नारे के साथ हैक हो गई। वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक संदेश में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान प्रशासन पर मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।
PunjabKesari
आधिकारिक सरकारी वेबसाइट पर लिखा गया, 'आजाद जम्मू-कश्मीर की आवाम पाकिस्तान से आजादी चाहती है।' इसके अलावा पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधते हुए लिखा गया कि पाकिस्तानी सेना और पुलिस बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों के उल्लंघन, निर्दोष नागरिकों पर अत्याचार और आतंकवाद फैलाने में शामिल हैं। हम पिछले 70 वर्षों से आजाद जम्मू और कश्मीर में भेदभावपूर्ण नीतियों और कुशासन के लिए पाकिस्तानी शासकों की कड़ी निंदा करते हैं। 

दूसरे संदेश में एफ -16 फाइटर जेट के बारे में लिखा गया। वेबसाइट पर लिखा गया,' पिछले साल फरवरी में भारतीय वायुसेना द्वारा मार गिराए गया पाकिस्तानी एयरफोर्स का एफ-16 लड़ाकू विमान लोगों के लिए एक रहस्य है, जिसे पाकिस्तान आप लोगों से दूर रखता है। हम मारे गए पायलट के परिवार प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं। जल्द ही सच्चाई सामने आएगी। 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से निर्वासित नेता सरदार शौकत अली कश्मीरी ने हाल ही में पाकिस्तान पर पीओके के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था। पिछले साल सितंबर में पीओके के मुजफ्फराबाद में लोगों ने 'गो नियाजी गो बैक' और 'कश्मीर बनेगा हिंदुस्तान' के नारों के साथ इमरान खान का स्वागत किया था। नियाजी इमरान का उपनाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News