इमरान खान की ‘‘पैंतरेबाजी'''' से PML-N का गिरा ग्राफ, लंदन से बेटी मरियम सहित जल्द लौटेंगे नवाज

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 02:40 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज जल्द ही लंदन से स्वदेश लौटने पर विचार कर रहे हैं। मीडिया में शनिवार को आई खबर में यह जानकारी दी गई।  यह जानकारी राजनीतिक रूप से पंजाब प्रांत में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ‘‘पैंतरेबाजी'' से पार्टी को लगे झटकों व इसके गिरते ग्राफ  के कुछ दिनों बाद सामने आई है।

 

‘‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून'' अखबार की खबर के मुताबिक, PML-N के नेतृत्व वाली संघीय सरकार खान के सहयोगी और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री परवेज इलाही को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने से रोकने में नाकाम रही है। इलाही ने बृहस्पतिवार को प्रांतीय विधानसभा भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए। पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत में कई हफ्तों की राजनीतिक उथल-पुथल के बाद इलाही ने बृहस्पतिवार को विश्वास मत जीतकर प्रांतीय विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया था।

 

खबर के मुताबिक, पहले फरवरी मध्य में पाकिस्तान लौटने की योजना बना रहे शरीफ और मरियम अब अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहे हैं और जल्द से जल्द देश लौट सकते हैं। शरीफ परिवार के करीबी एक सूत्र ने ‘जियो टीवी' को बताया कि पिता-पुत्री 10 दिनों के भीतर लंदन से वापस लौट आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News