बिलावल भुट्टो का इमरान सरकार को अल्टीमेटम, 31 जनवरी तक छोड़ दो सत्ता वर्ना..

2020-12-29T10:29:24.913

पेशावरः पाकिस्तान में विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने प्रधानमंत्री इमरान खान की नाक में दम करके रख दिया है। PDM ने अपने अभियान को और तेज करते हुए रैलियों और शक्ति प्रदर्शनों को दूसरा चरण शुरू कर दिया है। लरकाना में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान सरकार चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 31 जनवरी तक प्रधानमंत्री ने पद नहीं छोड़ा तो PDM इस्लामाबाद की तरफ कूच करेगा।

 

बिलावल ने कहा, 'कठपुतली प्रधानमंत्री को लोगों से जुड़े मुद्दों की कोई चिंता नहीं है। इसके पीछे की वजह यह है कि वह वोटों के जरिये सत्ता में नहीं आए हैं।' उन्होंने कहा, 'बेनजीर आज सभी के दिलों में जिंदा हैं। जो भी लोग उनसे भिड़े वह खत्म हो गए। जनरल जिया उल हक की कब्र पर कोई जाता नहीं है और परवेज मुशर्रफ विदेश में अपमान का जीवन जीने को विवश हैं।' बिलावल ने कहा कि एक आदमी को कैद किया जा सकता है, लेकिन एक विचार को नहीं। बता दें कि चुनावी धांधली, भ्रष्टाचार और पाकिस्तानी सेना के वर्चस्व के आरोपों के बीच PDM इमरान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

 

उधर, मरियम नवाज ने कश्मीर और सियाचिन में मिली हार को लेकर पाकिस्तानी सेना की बखिया उधेड़ी। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान की पार्टी को पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के इशारे पर इस दल को चुनी हुई सरकार के खिलाफ धरने और षड्यंत्र में इस्तेमाल किया गया लेकिन याद रखें विचारधारा को फांसी या निर्वासित नहीं किया जा सकता है। पीडीएम के प्रमुख मौलाना फजर्लु रहमान ने सोमवार को कहा कि गठबंधन के नेताओं की अगली बैठक एक जनवरी को लाहौर में होगी। जियो न्यूज ने विपक्षी पार्टियों का जमावड़ा पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज के घर लगने के संकेत दिए हैं। इस दौरान इमरान सरकार के खिलाफ आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News