अफगानिस्तान में राष्ट्रपति भवन पर रॉकेट हमलों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

2021-07-26T11:56:08.033

काबुलः अफगानिस्तान के काबुल शहर में ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन पर रॉकेट हमलों की योजना बनाने वाले मास्टरमाइंड सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मिरिवाइस स्टेनकेज़ई ने बताया कि काबुल  के PD5 में एक अफगान विशेष बल के ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तारियां की गईं। स्टैनेकजई ने कहा कि हमले की योजना बनाने वाले मुख्य आरोपी का नाम मोमेन है और वह काबुल के पगमान जिले में कई हमलों में भी शामिल था।"

 

उन्होंने कहा, "गिरफ्तार किए गए ये सभी लोग तालिबान के सदस्य हैं।" हालांकि  तालिबान ने अभी तक इन लोगों की गिरफ्तारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है।बता दें कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं और अधिकारियों की मौजूदगी में मंगलवार को ईद की नमाज के दौरान अफगान राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए थे।  इसी  हमले  के दौरान नमाज अदा कर रहे लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया  रॉकेट हमले के बावजूद लोग ऩमाज अदा करते रहे। 

 

नमाज पढ़ने वालों में राष्ट्रपति भवन के अधिकारी, सैन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक रॉकेट तब दागे गए जब राष्ट्रपति पैलेस परिसर के अंदर एक खुले मैदान में नमाज अदा की जा रही थी।  एपी की रिपोर्ट के मुताबिक रॉकेट काबुल के जिला 1 में बाग-ए-अली मर्दन और चमन-ए-होजोरी इलाकों में और काबुल के जिला 2 में मनाबे बशारी इलाके में, राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News