See More

पाकिस्तान में बड़ा हादसा: लाहौर से कराची जा रहा विमान क्रैश, सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका

2020-05-22T17:07:57.907

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान का एक विमान शुक्रवार को बड़े हादसे का शिकार हो गया । लाहौर से कराची जा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची एयरपोर्ट के समीप क्रैश हो गया। हादसे के वक्त विमान में 99 यात्री और चालक दल के आठ लोग समेत कुल 107 लोग सवार थे। 

 

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों ने कहा कि हादसे का शिकार होने से एक मिनट पहले ही उसका विमान से संपर्क टूट गया था। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

खबरों के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। विमान के टकराते ही घरों में आग लग गई. धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी. गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। 

 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स के जवान राहत और बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। डान अखबार ने सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन युसूफ को उद्धृत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं लोक कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी प्रमुख अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है। 

PunjabKesari

इस हादसे की ​कुछ वीडियो और तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयंकर था। हालांकि पाकिस्तान सरकार की तरफ से अभी तक हादसे को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है।  बताया जा रहा है कि यह विमान 10 से 12 साल पुराना था। 

PunjabKesari

PunjabKesari


vasudha

Related News