पाक में एक दिन में डीजल के दामों में 59.61 रुपए की रिकार्ड बढ़ौतरी, पट्रोल के रेट ने भी उड़ाए जनता के होश

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 11:58 AM (IST)

इस्लामाबादः  ऋण जाल में फंसे पाकिस्तान की  लगातार बिगड़ती आर्थिक स्थिति का खामियाजा बेचारी जनता को भुगतना पड़ रहा है। पहले से ही महंगे चल रहे पेट्रोल और डीजल के दामों में सरकार ने रिकार्ड बढ़ौतरी करके जनता के होश उड़ा दिए हैं। पाकिस्तान में एक ही झटके में डीजल के दाम 59.61 रुपए बढ़ गए हैं तो वहीं पेट्रोल की कीमत में भी 24.03 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपए के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है।
 

पेट्रोल के साथ ही डीजल, किरोसीन तेल और लाइट डीजल आयल की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। डीजल की कीमत में 59.16 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 263.31 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।
 

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के लिए पिछली सरकार की नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार ने पाकिस्तान की इकॉनमी को तबाह कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान ने सब्सिडी देकर जानबूझकर पेट्रोल की कीमतें कम की थी और यही कारण है कि शहबाज सरकार उन फैसलों का खामियाजा भुगत रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News