कोरोना वायरस से हड़कंपः जानें क्यों गांजे की दुकानों के आगे लगने लगी भीड़ (video viral)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 04:54 PM (IST)

लंदनः चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब 145 देशों में फैल चुका है। इस बीमारी से अबतक 7174 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब पौने दो लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना वायरस का असर अब यूरोप में भी बढ़ता जा रहा है। अलग-अलग देशों में इसकी प्रतिक्रिया भी अलग तरीके से हो रही है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए अमेरिका के दो बड़े राज्यों न्यू जर्सी और सैन फ्रांसिस्को में कर्फ्यू व फ्रांस में अगले 15 दिनों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकलाउन की घोषणा के बाद नीदरलैंड में लॉकडाउन की घोषणा से हड़कंप मचा हुआ है।

 

इटली में लोग अगर अपने घरों में बंद होकर गाना बजाना कर रहे हैं तो नीदरलैंड में अजीब सी स्थिति है। वहां लोग गांजे की दुकानों के आगे लंबी कतारें लगाकर खड़े हैं। नीदरलैंड्स में गांजे की दुकानों को कॉफी शॉप कहते हैं। इन दुकानों से खुलेआम गांजा बिकता है। यहां सीमित मात्रा में गांजा खरीदना वैध है। यहां पिछले कई दिनों से शाम को इन दुकानों पर लंबी लाइन लग जाती है। नीदरलैंड्स में अब तक कोरोना संक्रमण के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 


 
दरअसल कोरोना के चलते नीदरलैंड में भी जगह जगह बाजार, मॉल, स्कूल-कॉलेज और ऑफिस बंद हो रहे हैं।  सरकार ने सभी रेस्तरां, बार और कॉफी शॉप भी बंद करने का फैसला किया है।  ऐसे में चरस और गांजे के शौकीन इनका भरपूर स्टॉक जमा करने के लिए इन दुकानों के आगे लंबी लंबी लाइनें लगाकर खड़े नजर आए।  नीदरलैंड्स में लोगों को लग रहा है कि उनके देश में कोरोना के चलते बंदी लंबी भी हो सकती है।
 

Here's a scene from another Dutch city, Utrecht, where people are also standing in line to stock up on weed before the #COVID19 lockdown kicks in. pic.twitter.com/MhhUTIoAdW

— Christiaan Triebert (@trbrtc) March 15, 2020

 

द हेग में चरस खरीदने वाले एक व्यक्ति ने  बताया, "हो सकता है कि अगले दो महीने तक हम इसे न खरीद पाएं, इसलिए अच्छा होगा इसे पर्याप्त तौर पर खरीदकर रख लिया जाए। नीदरलैंड्स के सुपरमार्केट में भी खरीदारी के लिए भीड़ देखी जा रही है।साबुन, हैंड सैनीटाइजर और डिसइनफैक्टैंट जैसी चीजें तो पहले ही खत्म हो गई थीं। लोग भारी मात्रा में टॉयलेट पेपर और पास्ता खरीद चुके हैं और गांजे के लिए मारामारी मची हुई है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News