जनरल बाजवा का सम्पति रिकॉर्ड लीक करने वाले लोगों की हुई पहचान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 11:35 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कर रिकॉर्ड लीक करने वाले दोनों लोगों की पहचान हो गई है और इस मामले की जांच अपने ‘तार्किक निष्कर्ष’ तक जरूर पहुंचे।  जिओ न्यूज के कार्यक्रम ‘कैपिटल टॉक’ के साथा साक्षात्कार में डार ने दोहराया कि सेना प्रमुख का कर रिकॉर्ड लीक करना ‘गैरकानूनी’’ है। 

 

डार ने साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने अंतरिम रिपोर्ट देखी है। मुझे अंतिम रिपोर्ट आज मिलने की संभावना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लीक में शामिल एक व्यक्ति लाहौर से है जबकि दूसरा व्यक्त रावलपिंडी से है।’’ उन्होंने कहा कि फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि दोनों के पास कर रिकॉर्ड हासिल करने का अधिकार है या नहीं।वित्त मंत्री ने कहा कि कर विभाग के संबंधित अधिकारियों को समीक्षा के लिए रिकॉर्ड देखने/जांचने का अधिकार है। उनहोंने कहा कि इस मामले को इसके ‘तार्किक निष्कर्ष’ तक जरूरत ले जाया जाएगा।

 

डार ने बताया, ‘‘यह संभव है कि इसमें (लीक) शामिल कुछ लोगों को आयकर का रिकॉर्ड देखने की अनुति हो क्योंकि रावलपिंडी में कर सर्किल है जहां (कर दस्तावेजों की) समीक्षा की जाती है।’’ उन्होंने कहा कि अदालती आदेश से इतर किसी के कर से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करना गैरकानूनी है, इसलिए जांच का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘कानून सेना प्रमुख या किसी भी व्यक्ति के आयकर से संबंधित जानकारी को अदालती आदेश के बगैर सार्वजनिक करने की अनुमति नहीं देता है।’’ बाजवा और उनके परिवार के सदस्यों का आयकर रिकॉर्ड लीक होने के बाद सोमवार को डार ने जांच का आदेश दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News