PDM ने बेनजीर की पुण्यतिथि पर की इमरान के खिलाफ रैलियां, PPP सांसदों ने सौंपे इस्तीफे

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 12:43 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में  विपक्षी संगठन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) का इमरान सरकार के खिलाफ अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है जिसके चलते इमरान सरकार की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्यतिथि पर PDM  ने लरकाना में रैली करते हुए इमरान सरकार को फिर ललकारा वहीं विपक्षी दलों के सासंदों ने इस्तीफा देना भी शुरू कर दिया है।  6 बड़ी रैलियों के बाद अब 27 जनवरी तक देश भर के कई शहरों में बारह से अधिक रैली की जा रही हैं।

PunjabKesari

पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की 13 वीं पुण्यतिथि पर लरकाना में रैली का आयोजन किया है। रैली में बिलावल जरदारी भुट्टो के साथ मरयम नवाज सहित कई विपक्षी नेता मौजूद थे।  विपक्षी दल के नेता सभा का संबोधित करने से पहले बेनजीर के समाधि स्थल पर पहुंचे। बाद में सभा में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि हमें इमरान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सेना की मदद की जरूरत नहीं है। उन्होंने जनता को यह अच्छी तरह समझना होगा कि इमरान की सरकार चुनी हुई नहीं, यह सेना के सहयोग से बनी अवैध सरकार है।

PunjabKesari

इस सरकार को हटाने के लिए अब हमारे पास जनता की ताकत है। विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा कि वह सेना की कठपुतली हैं और उसके बिना सरकार नहीं चला सकते। इधर,  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता और सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने बताया कि केन्द्र की इमरान सरकार के विरोध में PPP के सभी सांसदों ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष को सौंप दिया है। अब इस्तीफों की घोषणा PDM के मंच से की जाएगी। राजनीतिक विश्लेषक आकिल शाह का मानना है कि देश की जनता सेना के खिलाफ होती जा रही है। देश में राजनीतिक और आर्थिक संकट के लिए जनता सेना को ही जिम्मेदार मानती है। यही कारण है कि विपक्ष की रैलियों में भीड़ जुट रही है।  

 

PunjabKesari

रविवार को, पाकिस्तान मुस्लिम फेडरेशन (नवाज) (पीएमएल-एन) के उपाध्यक्ष मरियम नवास ने प्रधानमंत्री इमलान खान, और कुछ सैनिकों का उल्लेख किया जो “विभाजन और नियंत्रण” नीति “राजनीति से बाहर हो गए।” उस पार्टी के साथ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का गठन किया जिसने टुकड़ों को एक साथ रखा और देश पर एक “अक्षम व्यक्ति” लगाया। रैली में  मरियम ने कहा कि वह देश की पहली महिला प्रधान मंत्री बेनजीर भुट्टो की तरह पाकिस्तान के एकीकरण के लिए संघर्ष करना चाहेंगी।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News