भारत में एससीओ बैठक में हिस्सा लेना, पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है : प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 09:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने संबंधी पाकिस्तान का फैसला एससीओ चार्टर और बहुपक्षवाद के प्रति उसकी ‘‘प्रतिबद्धता'' को दर्शाता है। शरीफ ने कहा कि उनका देश इस क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए बृहस्पतिवार को गोवा पहुंचे। यह 2011 के बाद से पड़ोसी देश से भारत की पहली ऐसी उच्च स्तरीय यात्रा है। भुट्टो जरदारी की यात्रा भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पार आतंकवाद को इस्लामाबाद के निरंतर समर्थन सहित कई मुद्दों पर संबंधों में जारी तनाव के बीच हो रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ ने ट्वीट किया, ‘‘भारत में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने का पाकिस्तान का फैसला एससीओ चार्टर और बहुपक्षवाद के प्रति हमारी ‘‘प्रतिबद्धता'' को दर्शाता है।'' इस बीच, विपक्षी दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने बिलावल की भारत यात्रा की ‘‘कड़ी निंदा'' करते हुए कहा कि उनकी भागीदारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भी संभव थी।

पूर्व प्रधानमंत्री एवं ‘पीटीआई' प्रमुख इमरान खान ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस यात्रा से पता चलता है कि सरकार को कश्मीरियों से कोई हमदर्दी नहीं है।'' पीटीआई की नेता शिरीन मजारी ने ट्वीट किया, ‘‘जैसा कि मैंने पहले बताया था, ‘आयातित' विदेश मंत्री इजराइल और भारत को लेकर अमेरिका को खुश करने की ‘बाजवा योजना' के प्रति अपनी वफादारी दिखाने के वास्ते गोवा जाने के लिए बेताब हैं।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News